अध्यापक ( छात्रों से ) - अगर न्यूटन पेड़ के नीचे नहीं बैठते और उनके Teacher Funny Hindi Jokes

1.




"अध्यापक ( छात्रों से ) - अगर न्यूटन पेड़ के नीचे नहीं बैठते और उनके सिर के ऊपर सेब नहीं गिरता तो गुरुत्वाकर्षण का सिद्धांत हमें कैसे पता चलता
्छात्र - सर ! बिलकुल सही कहा आपने , अगर न्यूटन हमारी तरह क्लास में बैठकर इसी तरह किताब पढ़ रहे होते तो वो भी कोई आविष्कार नहीं कर पाते



2.




टीचर क्लास में सो गई, तो एक छोटा शरारती बच्चा उन्हें जगाने गया।
बच्चा बोला, टीचर, आप क्लास में सो रही हैं।
टीचर- नहीं बेटा, मैं सो नहीं रही, मैं तो आंखें बंद करके भगवान से बातें कर रही थी। अगले दिन वह बच्चा क्लास में सो गया, तो टीचर ने उसे जगाया।
टीचर- बेटा, क्लास में सोते नहीं है।
बच्चा- नहीं मैम मैं सो नहीं रहा था। मैं तो भगवान से बातें कर रहा था।
टीचर- अच्छा, तो क्या बोले भगवान?
बच्चा- भगवान बोले कि उनकी तो आपसे कोई बात नहीं हुई थी।



3.




टीचर:-1औरत 1घंटे मे 50 रोटी बनाती ह
तो 3 औरते 1घंटे मे कितनी रोटी बनायेगी
बच्चा:-एक भी नही, क्योंकि तीनो मिलकर
सिर्फ चुगली करेंगी
टीचर बेहोश



4.




अध्यापक: बताओ बच्चो हमारी पृथ्वी किसका चक्कर लगाती है?
संता: – “सूर्य का”
अध्यापक:
बहूत अच्छा बेटे,
और हमारी पृथ्वी का चक्कर कौन लगाता है?
सारे विधार्थी एक साथ: नरेंद्र मोदी!!



5.




अच्छे और बहुत अच्छे टीचर में अंतर:
अच्छा टीचर वो है जो परीक्षा में आपको कड़ी मेहनत की सलाह दे…
और बहुत अच्छा टीचर वो है,
जो आपको परीक्षा के वक़्त कहे..
“कंजरों, पर्चियां चाब जाओ,
फ्लाइंग आ गयी”!



6.




शिक्षक -बताओ हवाई जहाज४००मील प्रति घंटा,रेलगाडी,४०मील , बसम५०मील प्रति घंटा की रफ्तार से चल रहे है तो बताओं मेरी उम्र कितनी है?
छात्र-उठकर इधर-उधर देखा !
शिक्षक -शाबाश , शिक्षक ने उत्साहित होकर कहा
छात्र -श्रीमान आपकी उम्र ४२ वर्ष है
शिक्षक -बिलकुल ठीक ! लेकिन तुमने कैसे पता लगाया
छात्र -श्रीमान मेरा भाई२१वर्ष का है जिसे सब लोग आधा पागल कहते है, श्रीमान मेने भैया को देखकर लगाया



7.




अध्यापक (छात्र से)- जवानी और बुढ़ापे में फर्क बताओ?
छात्र- जवानी में मोबाइल में हसीनों के नंबर होते हैं,
और बुढ़ापे में हकीमों के..!



8.




शाबाश बबलू
अध्यापक- शाबाश बबलू, मुझे खुशी है
कि तुमने इतने अच्छे अंक लिए।
आगे भी ऐसे ही अच्छे अंक लेना।
बबलू- अच्छा सर, पर आप भी
परचे भाई साहब के प्रेस में छपवाते रहिएगा।



9.




अध्यापक - शाबाश दीपक ,
मुझे खुशी है कि तुमने इतने अच्छे अंक लिए
आगे भी ऐसे ही अच्छे अंक लेना
दीपक - अच्छा सर , पर आप भी
परचे भाई साहब के प्रेस में छपवाते रहिएगा



10.




"अध्यापक ने कपिल से कहा - जो काम तुमने नहीं किया ,
उसके लिए तुम्हें सजा नहीं दी जाएगी
कपिल - धन्यवाद सर ! आज में होमवर्क करना भूल गया हूं



11.




टीचर - छोटी मधुमक्खी तुम्हे क्या देती है?
बच्चे - शहद!
टीचर - पतली बकरी?
बच्चे - दूध!
टीचर - और मोटी भैंस?
बच्चे - होमवर्क!
दे...थप्पड़ पे थप्पड़....



12.




टीचर : पानी मे रहने वाले 5 जीओ के नाम बताओ.?
पप्पू : मेंडेक
टीचर : व्हेरि गुड, बाकी चार बोलो..
पप्पू : उसकी मा, उसका बाप, उसकी बेहन और
उसका भाई!!



13.




अध्यापक: पप्पू तुम बहुत ज्यादा बोलते हो…
पप्पू: ये हमारी खानदानी परंपरा है.
अध्यापक: क्या मतलब है तुम्हारा?
पप्पू: सर, मेरे दादा जी एक फेरीवाले थे
और मेरे पिताजी एक अध्यापक।
अध्यापक: और अपनी मां के बारे में बताओ?
पप्पू: सर वो एक औरत हैं!!!!



14.




एक बार पप्पू अपनी क्लास टीचर के पास गया और उससे बोला, मैडम जी एक बात पूछूं?
शिक्षिका- हां बेटा पप्पू बोलो।
पप्पू- मैडम जी मैं आपको कैसा लगता हूं?
शिक्षिका ने मुस्कुराते हुए पप्पू के गाल को थपथपाया और बोली, बहुत ही प्यारे लगते हो।
यह सुन पप्पू ने अपने साथ बैठे लड़के को कोहनी मारी और बोला, बोला था ना लाइन मारती है।



15.




टीचर (चिंटू से)- मान लो तुम्हारा दोस्त
और तुम्हारी गर्लफ्रेंड एक नाव में जा रहे है और डूबने लगते हैं,
तो बताओ तुम किसे बचाओगे?
चिंटू- किसी को भी नहीं,
मरने दो दोनों को...
टीचर- क्या...?
चिंटू- साले! दोनों एक साथ एक नाव में घूमने गए कैसे?



16.




टीचर : ऐसी कौन-सी चीज है जिसे हम ना देख सकते हैं, ना महसूस कर सकते हैं फिर भी उसके बिना जी नहीं सकते?
बंटी : हवा।
टीचर : बहुत अच्छे।
मोनू : नहीं टीचर, इसके अलावा भी कुछ है।
टीचर : अच्छा तो तुम ही बता दो वह क्या है?
मोनू : इंटरनेट कनेक्शन!



17.




"टीचर – कल जो लेसन याद करनेको दिया था, वो याद करके आए हो ?
स्टूडेंट – नहीं मैम …
टीचर – “क्यों ?”
स्टूडेंट – “कल रात कोu जैसे ही मैं पढ़ने बैठा,लाइट चली गई …
”टीचर – “तो लाइट फिर आईतो होगी ?”
स्टूडेंट – “आई थी मैम, पर जैसे ही मैं फिरपढ़ने बैठा फिर लाइट चली गई …
”टीचर – “तो लाइट फिर नहीं आईक्या ?
”स्टूडेंट – “आ गई थी मैम लेकिन मैं फिर इसडर से पढ़ने नहीं बैठा कि कहीं मेरी वजह से लाइट फिर ना चली जाए …. !!!



18.




गणित से परेशान एक विद्यार्थी गुरु जी से:
अगर शून्य की खोज आर्यभट्ट ने की थी,
और आर्यभट्ट का जन्म कलयुग में हुआ,
तो उससे पहले 100 कौरव और
रावण के 10 सर की गिनती किसने की थी?
गुरु जी अवकाश लेकर उत्तर की खोज में भटक रहे हैं



19.




अध्यापक- चिंटू, बताओ बादल काले क्यों होते हैं।
चिंटू- कुछ देर सोचते हुए ,
अरे अगर बादल रोज धूप में खुले घूमेंगे
तो वो काले तो हो ही जाएंगे।



20.




अध्यापक ( छात्रों से ) - अगर न्यूटन पेड़ के नीचे नहीं बैठते और
उनके सिर के ऊपर सेब नहीं गिरता
तो गुरुत्वाकर्षण का सिद्धांत हमें कैसे पता चलता
्छात्र - सर ! बिलकुल सही कहा आपने ,
अगर न्यूटन हमारी तरह
क्लास में बैठकर इसी तरह किताब पढ़ रहे होते
तो वो भी कोई आविष्कार नहीं कर पाते



21.




"अध्यापक -तुम बडे मुर्ख हो बालक ,
मै तुम्हारी उम्र मे अच्छी तरह किताब पढ लेता था
छात्र - श्रीमान आपको अच्छा मास्टर मिल गया होगा?



22.




"अध्यापक - रोहन , अगर तुम्हारे पास पंद्रह सेब
हों जिनमें से छः तुम निर्मला को दे दो ,
चार सुनिता को दे दो और पांच डौली को दे दो तो तुम्हें क्या मिलेगा ?
रोहन - सर ! मुझे तीन नई गर्ल्स फ्रेंड़ मिलेगी



23.




"अध्यापक:- तुम बडे होकर क्या करोगे?
छात्र:- शादी,
अध्यापक:- नही, मेरा मतलब है क्या बनोगे?
छात्र:- दुल्हा,
अध्यापक:- ओह.. तुम बडे होकर क्या हासिल करोगे?
छात्र:- दुल्हन,
अध्यापक:- अबे… मतलब बडे होकर मम्मी-पापा के लिऐ क्या करोगे?
छात्र:- बहुँ लाऊँगा!
अध्यापक:- हरामखोर, तुम्हारे पापा तुमसे क्या चाहते है?
छात्र:- पोता,
अध्यापक:- हे भगवान, अबे जिन्दगी का मंक्सद क्या है?
छात्र:- हम दो हमारे दो..!!



24.




सर: बेटा तुम्हारे सारे उत्तर गलत हैं मार्क्स दें तो कहां?
बच्चा: कमाल करते हैं मास्टर जी मार्क्स ही तो मांग रहे हैं, चुपचाप दे दो वरना थप्पड़ मार के भी ले सकते हैं।
सर: बदतमीज ।
बच्चा: बदतमीज़ से याद आया आप के पापा कैसे हैं?
सर: निकल जा मेरी क्लास से।
बच्चा: चुपचाप से मार्क्स दे दो वरना आंसर सीट में इतने छेद करेंगे कि कन्फ्यूज हो जाओगे कि मार्क्स कहां दें और जीरो कहां दें!



25.




शिक्षक ने क्लास में लडके की कॉपी जांचते हुए
उससे कहा- मुझे आश्चर्य होता है कि
तुम अकेले इतनी सारी गल्तियां करते हों?
लड़के ने खडे होकर कहा- यह सब गल्तियां मैंने अकेले नहीं की हैं,
मेरे पिताजी ने भी इसमें मुझे मदद दी है।



26.




अध्यापक ने कपिल से कहा - जो काम तुमने नहीं किया ,
उसके लिए तुम्हें सजा नहीं दी जाएगी
कपिल - धन्यवाद सर ! आज में होमवर्क करना भूल गया हूं



27.




"शिक्षक ने क्लास में लडके की कॉपी जांचते हुए
उससे कहा- मुझे आश्चर्य होता है कि तुम अकेले इतनी सारी गल्तियां करते हों ?
लडके ने खडे होकर कहा - यह सब गल्तियां मैंने
अकेले नहीं की हैं ,
मेरे पिता जी ने भी इसमें मुझे मदद दी है



28.




अध्यापक - बताओ ,दुनिया गोल है या चपटी ?
कमल -दुनिया न गोल है , न चपटी
मेरे पापा झूठ नहीं बोलते है ,
वे कहते हैं कि दुनिया ४२० है



29.




"अध्यापक - शाबाश दीपक , मुझे खुशी है कि
तुमने इतने अच्छे अंक लिए आगे भी ऐसे ही अच्छे अंक लेना
दीपक - अच्छा सर , पर आप भी परचे
भाई साहब के प्रेस में छपवाते रहिएगा



30.




टीचर :- एक तरफ पैसा,
दुसरी तरफ अक्कल, क्या चुनोगे ?
विद्यार्थीः पैसा.
टीचर :- गलत,मै अक्कल
चुनती
विद्यार्थीः- आप सही कह रही हो मेडम,
जिसके पास जिस चीज की कमी होती है वो वही चुनता है
दे थप्पड़ दे चपेट
दे थप्पड़ दे चपेट
टीचर ने उसे बहूत पिटा ......



Previous Post Next Post